NEWS क्राइम न्यूज खास खबर छत्तीसगढ़

थाने के अंदर फांसी पर झूल गया युवक, पुलिस पर लगे लगे गंभीर आरोप

गरियाबंद. चोरी के आरोप में जेल में बंद आरोपी ने कंबल से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला सामने आने के बाद थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आरोपी को फांसी से उतारा गया। पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद पुलिस पर कई तरह से सवाल उठ रह हैं।

मामला छुरा थाने का है, संतोष नाम के एक अपराधी युवक को कल चोरी के मामले में पूछताछ के लिए थाना लाया गया था, जहां बन्दीगृह में ही उसने देर रात कंबल का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले को लेकर जहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मची हुई है। तो वहीं आत्महत्या करने वाले युवक के परिजन भी पुलिस पर दबाव बना रहे हैं कि आखिर किस वजह से आरोपी ने पुलिस के रहते हुए खुदकुशी को अंजाम दिया। पुलिस प्रशासन की इस मामले पर पूरी तरह नींद उड़ी हुई है…इस मामले पर पुलिस की अनदेखी और लापरवाही साफ झलक रही है। जिससे सीधे तौर पर पुलिसकर्मचारी सवालिया निशान पर हैं कि आखिर कोई कैसे पुलिस की नाक के नीचे इस तरह से मौत को गले लगा सकता है।

फिलहाल युवक की मौत को लेकर ज्यूडिशियल जांच शुरु हो गई है, पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी आदतन अपराधी था। जिस पर कई तरह के अपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। और कल गुरूवार को भी उसे चोरी की दर्जनभर वारदातों में पूछताछ के लिए थाना लाया गया था, जहां तक उसके खुदकुशी करने की बात है अभी यह सामने नही आ पाया है कि आखिर किस वजह से उसने मौत को गले लगाया, हालांकि पुलिस का कहना है कि बंदीगृह में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, और पूरी घटना उसमें कैद है,जिसे फिलहाल कब्जे में लेकर मामले की असलियत जानने की कोशिश की जा रही है। तो वहीं ये लापरवाही साफ बताती है कि थाने में उस दिन उपस्थित पुलिसकर्मी अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित नहीं थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *