NEWS खास खबर देश-विदेश नौकरसाही मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश शिक्षक भर्ती परीक्षा: छात्र अफवाहों पर न दें ध्यान, परीक्षा के इतने दिनों बाद पता चलेगा रिजल्ट

भोपाल. मप्र शिक्षक भर्ती परीक्षा वर्ग-1 व वर्ग 2 की परीक्षाएं 10 मार्च तक संपन्न होंगी। संस्कृत, अंग्रेजी, उर्दू जैसे विषयों की परीक्षाएं हो चुकी हैं, सोशल साइंस और हिंदी की परीक्षाएं शेष हैं। ऐसे में जिन छात्रों मे पात्रता परीक्षा दे दी है वे रिजल्ट को लेकर उत्सुक हैं, इसे लेकर आए दिन सोशल मीडिया में तरह-तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं लेकिन 10 मार्च के पहले किसी भी तरह की कट ऑफ या पदों संबंधी जानकारी जारी नहीं की जाएगी।

छात्र खुद ही कर रहे हैं आंकलन

सभी छात्र जिन्होंने मप्र वर्ग 1 व 2 की परीक्षा दी है, वे कई तरह की अटकलें लगा रहे हैं कि कट ऑफ़ कितना होगा। उनका होगा या नहीं? तो आप सभी को PEB के अधिकारी से हुई बातचीत के आधार पर बता रहा हूँ, जिनके भी सामान्य वर्ग के 90 अंक आये हैं तथा अन्य आरक्षित वर्ग के 75 अंक आये हैं, वे सभी पात्रता परीक्षा में पास हो गए हैं। इसलिए निश्चिंत रहें।
रही बात जोइनिंग सम्बन्धी तो परिक्षा के 45 दिन के अंदर रिजल्ट देने का समय होता है PEB के पास। उसके बाद ही रिजल्ट आएगा। PEB किसी तरह की कट ऑफ़ घोषित नहीं करेगी। क्योंकि ये पात्रता परीक्षा थी। वो सिर्फ पात्र छात्रों की लिस्ट डालेगी।

शिक्षा विभाग जारी करेगा चयन प्रक्रिया

शिक्षक भर्ती सम्बन्धी आदेश शिक्षा विभाग जारी करेगा। किन छात्रों को जोइनिंग देनी हैं। कितने अंक वालों को फायदा होगा। इसके अलावा क्या शर्ते रहेंगे वो शिक्षा विभाग तय करेगा। अभी शिक्षा विभाग की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।सोशल मीडिया में जो भी पदों सम्बन्धी या अन्य मैसेज चल रहे हैं, वे सब फेक हैं। अभी इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।

सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म

चूंकी परीक्षा 10 मार्च तक चलनी है लेकिन सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म है, हर दिन वाट्स अप पर कट ऑफ और पदों संबंधी मैसे वायरल किए जा रहे  हैं लेकिन विभाग की तरफ से अभी तक कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। इसलिए सत्यता के लिए पीईबी की बेवसाइट को ही पुख्ता माने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *