NEWS खास खबर छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह चुनावी दौरे पर आज राजनांदगांव में, बोले- यहां कि जनता मुझे ताकत देती है

राजनांदगांव. ग्राम पंचायत डिलापहरी चुनाव अभियान में शा.बालक प्राथमिक शाला परिसर में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा मुझे खुशी है कि गांव के सरपंच ने डिलापहरी के विकास की गाथा को बता रहे थे, जो 5 साल में हुआ। विकास के बढ़े बढ़े काम हुए हैं। 58 लाख से हाईस्कूल भवन का निर्माण, 95 लाख रुपए से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निर्माण हुआ है।

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा सरकार की योजनाओं के माध्यम से 11 करोड़ का फसल बीमा, 26 लाख रुपए सुखा राहत दिया गया है। डॉ.सिंह ने कहा सबसे महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास में 118 परिवार को पक्के मकान बना कर दिया गया है। डॉ. सिंह उपस्थित लोगों से कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2022 तक छत्तीसगढ़ का हो या जिला डिलापहरी के एक एक व्यक्ति जो आवासहीनों को पक्के मकान बना कर दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी योजना है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से 7 लाख परिवार को आवास दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में 36 लाख परिवार को गैस कनेक्शन दिया गया। उन्होंने कहा कि अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग विकास का काम किया है। डिलापहरी के बहनों को 4 सौ से भी अधिक स्काई योजना में स्मार्ट फोन दिया गया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों का विकास के काम को मैं देख रहा था। मुझे बहुत खुशी है कि डिलापहरी से लेकर बागपाली पहुंच मार्ग, 3 करोड़ की लगात की डिलापहरी से बरगई पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य किया गया। इसी प्रकार 3 किलोमीटर चिखली से पदमपुरा मार्ग, चिखली पदमपुरा में एनिकट का निर्माण, 10 लाख रुपए से सरपंच भवन का निर्माण, विधुत उप केन्द्र, उप स्वास्थ्य केन्द्र का काम हुआ है। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि डिलापहरी के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को सम्मान दिया है। लोकसभा का चुनाव हो या विधानसभा हो हर मौके पर विश्वास और भरोसा जताया है।

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आमसभा में मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि 12 नबंवर को चुनाव है इस लिए आपके बीच आया हूँ। मुख्यमंत्री ने कहा विधायक के नाते क्षेत्र की जनता मुझे बहुत सम्मान दिया है और मुझे इस बात का गर्व है कि राजनांदगांव विधानसभा के डिलापहरी की जनता पहले मुझे विधायक चुनते हैं, उसके बाद मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने का रास्ता राजनांदगांव के डिलापहरी की जनता तैय करती है। डिलापहरी की जनता मुझे ताकत देती है। मुझे इस बात की भी खुशी होती है कि विधायक बनकर क्षेत्र के विभिन्न प्रकार के विकास कार्य के साथ वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जैसे कामों करने का अवसर देतें हैं। यहां की जनता एक वोट देकर 5 साल के लिए मुझे सेवक बना लेते हैं।

आप सभी मुझे जवाबदारी देते हैं। मुझे खुशी है कि इस क्षेत्र की जनता मुझे आशीर्वाद देते आ रहे हैं। छोटे से छोटे और बढ़ी से बढी योजना गांव गरीब किसानों को देखकर बनाया है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा आभी धान खरीदी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 सौ रुपए समर्थन मूल्य बढ़ाकर सरकार 3 सौ रुपए बोनस मिलाकर 2050 और 2080 रुपए किसानों दिया जा रहा है। धान खरीदी की योजना 2400 करोड़ रुपए का बोनस दो महीने में किसानों के खाते में पहुंच जाएगी।

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना में 50 हजार रुपए का बीमा गरीब परिवार के लिए। वहीं इससे भी आगे बढ़कर आयुष्मान भारत योजना शुरू हुआ है। कोई गरीब व्यक्ति को हार्ट की बीमारी में वाइपास करना हो, किडनी ट्रांसप्लांट, लीवर की परेशानी हो, कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से पूरा घर परिवार आर्थिक तंगी से जमीन, खेत और घर तक बेच की नौबत आ जाती है। ऐसे परिवार के लिए नरेन्द्र मोदी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 5 लाख रुपए तक इलाज की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोंडागांव, बीजापुर, दंतेवाड़ा जैसे नक्सली क्षेत्र का दौरा किया।वहीं सरगुजा, कोरिया, अंबिकापुर सहित 89 विधानसभा की चिंता मुझे है लेकिन एक विधानसभा की चिंता आप लोगों को करना है। मुख्यमंत्री ने कहा छत्तीसगढ़ में लहर है और छत्तीसगढ़ की जनता चौथी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने जा रही है। मुझे खुशी होगी कि राजनांदगांव जिले के एक एक गांव में विकास कार्यों कैसे आगे बढ़ाया जाए। क्षेत्र में शांति और विकास की सोच के साथ काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *