NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ राजनीति

ओ पी चौधरी के बाद प्रदेश के 5 कलेक्टर देंगे अपने पद से इस्तीफा!

रायपुर। रायपुर कलेक्टर आईएएस ओम प्रकाश चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ओ पी चौधरी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर विधानसभा चुनाव लड़ने की प्रबल संभावनाएं जताई जा रही हैं। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आगामी चुनाव को देखते हुए आपने भाग्य को राजनीति में आजमाने प्रदेश के पांच कलेक्टर अपना त्यागपत्र देने का मन बना लिया है। जल्दी ही वे प्रशासन को अपने त्यागपत्र सौप कर विधानसभा चुनाव की दावेदारी करेंगे।

निर्दलीय उतर सकते हैं आईएएस अधिकारी:-

चौधरी के निर्णय से बीजेपी को लाभ होगा या नहीं यह तो समय बताएगा, लेकिन इतना तो तय है कि ओपी चौधरी की तरह छत्तीसगढ़ के और भी कई अधिकारी राजनीति में उतरने तैयार हैं। छत्तीसगढ़ में चुनावी साल में रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी के इस्तीफे से राजनीति गलियारों में हलचल मची हुई है, लेकिन अब लोग इंतजार कर रहे हैं कि और-और कौन ऐसे अधिकारी हैं जो प्रत्यक्ष राजनीति में आने की तैयारी कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस -भाजपा के प्रति अधिकारियों का विश्वास उतना नही है। इसलिए कई पूर्व व वर्तमान अधिकारियों के चुनाव से पहले किसी नई पार्टी या निर्दलीय दल में शामिल होने की सम्भावना है।

सूत्रों के मुताबिक आईएएस डीएस मिश्रा, आईपीएस भारत सिंह, रिटायर डीजी राजीव श्रीवास्तव व बस्तर संभाग के कोंडागांव कलेक्टर नीलकंठ टेकाम चुनाव से पहले राजनीति ताल ठोकने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *