NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ राजनीति

सर्व आदिवासी समाज ने की राहुल गांधी से मुलाकात… मांग पूरी होने पर हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल…

Exclusive रायपुर:-

छत्तीसगढ़ में 12 नवम्बर से चुनाव होना है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की सियासत में कई फेरबदल देखने को मिल रहे हैं। जहां बात करें सर्व आदिवासी समाज की तो 2018 के इस विधानसभा चुनाव में सर्व आदिवासी समाज 49 सीटों से चुनाव लड़ने की बात कह रही थी। समाज का यह फैसला इसलिए भी था क्योंकि समाज  पत्थलगड़ी जैसे तमाम मुद्दों को लेकर मौजूदा सरकार से नाराज थी।लेकिन अब समाज ने कांग्रेस के साथ जाने का फैसला ले रही है। बता दें सोमवार राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में किसान हुंकार रैली को सम्बोधित करने पहुँचे थे। उसी शाम सर्व आदिवासी समाज के सदस्यों ने राहुल गांधी से एक गोपनीय बैठक की। इस बैठक में सर्व आदिवासी समाज ने 16 सीटों की मांग राहुल गांधी से की समाज के सूत्रों के अनुसार इस बैठक में राहुल ग़ांधी ने भी अस्वासन देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी सभी समाज को साथ लेकर चलेगी जल्द ही उनकी मांगों पर भी विचार हो जाएगा। 

मांग पूरी नहीं होने पर किया जाएगा नोटा का प्रयोग:-

इन तमाम गतिविधियों से ये तो साफ होता है कि सर्व आदिवासी समाज मौजूदा सरकार से नाराज चल रहीं है जिसके लिए वे अब विपक्ष का सहारा चाहते हैं। जिसके  अलावा सवरा समाज हो 3 लाख वोटरों को प्रभावित करते हैं उन्होंने साफ किया है कि यदि कांग्रेस ने हमारी मांगो को स्वीकार नहीं किया तो पूरा समाज नोटा का सहारा लेगी।

रायगढ़ से खल्लारी तक के वोटर्स  का फैसला:-

इस बार सर्व आदिवासी समाज अपने अधिकार को लेकर बागी तेवर अपनाए हुए है चुनाव को कुछ दिन ही शेष है ऐसे में समाज आर या पार की राजनीति में उतर रही हैं या तो कांग्रेस इस विधानसभा चुनाव में सर्व आदिवासी समाज को उनकी मांगी हुई 16 सीट देगी या फिर ये नोटा प्रयोग कर सरकार को सबक सिखाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *