NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ राजनीति

फिर बदली अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे की तारीख

रायपुर रिपोर्टर:- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 24 अगस्त को रायपुर आना एक बार फिर टल गया है। अभी नई तिथि तय नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि रक्षाबंधन के बाद माह के अंत में या फिर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा के एक दिन पहले भी आगमन हो सकता है।

अमित शाह का रायपुर आने का सबसे पहले 22 अगस्त को कार्यक्रम बना था। अचानक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण उनका आना टल गया। 23 अगस्त तक राष्ट्रीय शोक के कारण भाजपा के सारे कार्यक्रम रद्द हैं। ऐसे में श्री शाह का 22 का कार्यक्रम 24 अगस्त को कर दिया गया। लेकिन इस बार श्री वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा को लेकर उनका आना टल गया है।

रायपुर में अस्थि कलश का पहले 21 अगस्त को आना तय हुआ था, लेकिन अब यह 22 अगस्त को यहां अाएगा। ऐसा होने पर आसपास के जिलों में तो 23 अगस्त को कलश यात्रा निकल जाएगी, लेकिन बस्तर और सरगुजा संभाग के जिलों में इसका 23 अगस्त को निकलना संभव नहीं होगा। ऐसे में इन जिलों में कलश यात्रा का कार्यक्रम 24 अगस्त को होगा। यही वजह है कि अब उनका 24 को आना भी टल गया है।

26 अगस्त को रक्षाबंधन होने के कारण उनका 25 और 26 को भी आना संभव नहीं है। अब उनका माह के अंत में ही आना संभव होगा। भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि एक संभावना इस बात की भी है कि एक सप्ताह के अंतराल में दो बार छत्तीसगढ़ न आकर वे यहां 4 सितंबर को आ सकते हैं। ऐसा होने से पहले रायपुर का कार्यक्रम होगा, इसके बाद वे 5 सितंबर को डोंगरगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *