NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ देश-विदेश

रावतपुरा कॉलेज में आयोजित मोटिवेशनल वर्कशॉप में एक्सपर्ट ने स्टूडेंट और टीचर्स को दिया स्ट्रैस फ्री रहने का गुरु मंत्र

रायपुर:- श्री रावतपुरा सरकार कॉलेज, धनेली में गुरुवार को एक मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें मुंबई से आए मोटिवेशनल स्पीकर सोम सुब्रा कर्माकर ने स्टूडेंट्स, टीचर्स और स्टाफ को स्ट्रैस फ्री रहने का तरीका सिखाया। मोटिवेशनल स्पीकर सोम सुब्रा कर्माकर ने वर्कशॉप में कई तरह की एक्टिविटीज कराईं। जिसमें स्टूडेंट्स के साथ-साथ उपस्थित टीचर्स और मैनेजमेंट स्टाफ ने पार्टिसिपेट किया।

मोटिवेशनल वर्कशॉप की शुरुआत रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन डॉ. जे.के. उपाध्याय ने विद्या की देवी मां सरस्वती और परम पूजनीय अनंत विभूषित श्री रावतपुरा सरकार महाराज की तस्वीर पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके की। मोटिवेशनल स्पीकर सोम सुब्रा कर्माकर ने वर्कशॉप के दौरान स्टूडेंट्स को कई तरह के टास्क दिये। जिसमें दोनों आंखें बंद करके ध्यान मुद्रा में जाना और पिछली बार अपने जीवन में मनाई गई छुट्टियों को याद करना शामिल था। आंखें खोलने के बाद मोटिवेशनल स्पीकर कर्माकर ने स्टूडेंट्स से पूछा कि उन्होंने क्या देखा, इमेजिन की गई जगह की पेटिंग्स बनाने, गुब्बारे को उछालने और उसे नीचे नहीं गिरने जैसी एक्टिविटीज कराकर वक्ता ने टाइम मैनेजमेंट, स्ट्रैस और कार्य के प्रति लगनशील होने की बातें बड़े ही रोचक तरीके से समझाईं।

मोटिवेशनल वर्कशॉप में श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के करीब 300 स्टूडेंट्स, टीचर्स और अन्य स्टाफ शामिल हुए। इस अवसर पर संस्था के वाइस चेयरमैन डॉ. जे.के. उपाध्याय ने कहा कि इस तरह की कार्यशाला से बच्चों को तनावमुक्त रहने की कला सीखने को मिलती है। एक्टिविटी बेस्ड वर्कशॉप होने से सभी को इसमें काफी आनंद आया। आगे भी इस तरह की रोचक कार्यशालाएं संस्थान में समय-समय पर कराई जाती रहेंगी ताकि स्टूडेंट्स को मनोबल ऊंचा रहे और वे बेहतर तरकी से पढ़ाई करके अपना करियर संवार सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *