NEWS क्राइम न्यूज खास खबर छत्तीसगढ़

करोड़ो की ठगी मामले में फरार अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

रायपुर:- करोड़ों की ठगी कर फरार चल रहे अफ्रीकी मूल के नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी करोड़ो के हर्बल नट मोगैगो बीज की सप्लाई के नाम पर देश भर में सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका  है। आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने मुम्बई से गिरफ्तार किया है। आरोपी  के तीन साथियों  को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

मामला सिविल लाईन थाने का है। क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि फरार अफ्रीकन आरोपी मुम्बई में छुपा है। सूचना पर राजधानी क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी की तलाश में एक सप्ताह से मुम्बई में डेरा डाले हुए थी। आरोपी को नवी मुंबई के उल्वे से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अपना नाम मारिया मार्शल बताता था, और लोगों को व्यवसाय का लालच देकर ठगी का शिकार बनाता था। आरोपी ने ऐसे ही रायपुर निवासी रजनीश द्विवेदी को ठगी का शिकार बनाया था । जिसकी सूचना पीड़ित ने सिविल लाइन थाने में दी। सूचना के आधार पर आरोपी के तीन साथियों की गिरफ्तारी पहले ही मुम्बई से की जा चुकी है।

मामले में क्राइम ब्रांच डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया …..सूचना के आधार पर अफ्रीकी मूल के नागरिक को पकड़ने के लिए राजधानी से 7 लोगों की एक टीम मुम्बई भेजी गई। मुम्बई में एक सफ्ताह तक टीम ने आरोपी पर नजर रखी। कल आरोपी को नवी मुंबई के उल्वे से गिरफ्तार किया गया। अफ्रीकन आरोपी को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर राजधानी लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *