NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ राजनीति

अपनी जीत सुनिश्चित करने भाजपा करा रही कार्यकर्ताओ से डेमो मतदान

Exclusive रायपुर- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 12 और 20 नवम्बर को होने हैं। जिसकी तैयारी में सभी पार्टियां जोरों से जुटी हैं। लेकिन प्रदेश की दोनों ही प्रमुख पार्टियां प्रत्याशियों के चयन को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं। दोनो ही पार्टियां अपने कार्यकर्ताओं को नाराज नही करना चाहती। एक तरफ जहां कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची की तारीख तक निर्धारित कर चुकी थी। सूत्रों के मुताबिक सूची तैयार भी कर ली गई थी। लेकिन पार्टी में कुछ असहज *षड्यंत्र* कारी घटनाओं और
दाल -बदल होने की वजह से सूची जारी नही की गई। वहीं जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे भाजपा में भी पहली सूची जल्द से जल्द जारी करने का दबाव बढ़ता जा रहा है।

इसी को लेकर भाजपा में इन दिनों जोरों-शोरों से तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर आए। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए चुनावी तैयारियों में एक जुट होकर आपसी समन्वय बनाकर कैसे आगे बढ़ना है ऐसा मंत्र दिया। सूत्रों के अनुसार शाह ने प्रदेश से जाते जाते भाजपा की जीत सुनिश्चित करने कार्यकर्ताओं को टिप्स देकर गए हैं। जिसके पालन के लिए अमित शाह के जाते ही भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की। जिसमे बूथ स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं को डेमो मतदान पेटी दी गयी है। इस मतदान पेटी में भाजपा के सभी संभावित प्रत्यशियों को कार्यकर्ताओं द्वारा वोट किये जायेंगे।
बतादें की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने हालही में ये स्पष्ट किया था कि 20 अक्टूबर के बाद 18 सीटों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी और दूसरे चरण जिन सीटों पर चुनाव होने हैं उनके नाम भी जल्द विचार कर लिए जाएंगे। ऐसे में डेमो मतदान करा का सहारा लेते हुए भाजपा पार्टी की आपसी फूट से भी बच जाएगी। शाह के मंत्र से पार्टी केवल चुनाव जिताऊ चेहरों को सुनिश्चित करते हुए नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *