NEWS क्राइम न्यूज खास खबर छत्तीसगढ़ देश-विदेश नौकरसाही राजनीति रोचक तथ्य

 IPS कल्लूरी को ईओडब्ल्यू से हटाया, क्या जांच पूरी न होने से नाराज थे सीएम

रायपुर. विवादित आईपीएस अधिकारी रहे एसआरपी कल्लूरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईओडब्ल्यू के आईजी पद से हटा दिया है। खबर है कि वे नान घोटाले समेत अन्य मामलों की बनाई की एसआईटी की रिपोर्ट को निर्धारित समय पर नहीं दे पाए जिसके कारण मुख्यमंत्री उनसे नाराज थे। इसी कारण उन्हें हटाया गया है, साथ ही उन्हें हटाकार परिवहन विभाग का अपर आयुक्त नियुक्त किया गया है। आपको बता दें, जब भूपेश बघेल ने एसआरपी कल्लूरी को ईओडब्ल्यू की जिम्मेदारी सौंपी दी तब उनकी काफी आलोचना हुई थी, क्योंकि विपक्ष में रहते हुए वे कल्लूरी के खिलाफ थे लेकिन सरकार में आने के बाद कल्लूरी को बड़ी जिम्मेदारी देने से उनकी काफी किरकिरी हुई थी। बावजूद इसके उन्होंने कल्लूरी पर भरोसा जताते हुए उन्हें नान घोटाले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी, जिस पर खरा न उतर पाने की वजह से उन्हें हटा दिया गया।

चर्चा यह भी है कि आइजी एसआरपी कल्लूरी पिछले दिनों इलाज के सिलसिले में दिल्ली प्रवास पर गए थे। लेकिन उसी दौरान उन्होंने वहां निलंबित आइपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह से मुलाकात की। इस गुप्त मुलाकात की खबर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक भी पहुंची है। उसके बाद से ही कल्लूरी के प्रति मुख्यमंत्री सशंकित थे।

मिल रहे थे हटाने के संकेत : आइबी से लौटे वीके सिंह को इओडब्ल्यू और एसीबी की जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद से आइजी कल्लूरी को हटाए जाने के संकेत मिलने शुरू हो गए थे। सरकार की नाराजगी भी जांच को लेकर दिखाई देने लगी थी। वहीं विधानसभा में विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों से भी सरकार भी घिरने लगी थी।

इनके भी प्रभार बदले

जीपी सिंह अब एसीबी आइजी, सुजीत कोंडागांव के एसपी गृह विभाग से बुधवार रात जारी आदेश के तहत पुलिस महानिरीक्षक जीपी सिंह को एसीबी और इओडब्ल्यू का आइजी बना दिया गया है। सिंह के पास अभी कोई विभाग नहीं था। वहीं कोण्डागांव के एसपी अरविंद कुजूर को हटाकर पुलिस मुख्यालय बुला लिया गया है। कोण्डागांव में अब सुजीत कुमार एसपी होंगे। सुजीत पुलिस मुख्यालय में एआइजी थे। परिवहन विभाग के अपर आयुक्त ओपी पाल को पुलिस मुख्यालय में डीआइजी बनाया गया है। एसआइबी जगदलपुर में पदस्थ एएसपी अशोक कुमार सिंह को पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, राजनांदगांव में एएसपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *