NEWS क्राइम न्यूज खास खबर छत्तीसगढ़ देश-विदेश नौकरसाही

बड़ी खबर: इमरान खान बोले, कल भारत को वापस सौंपेंगे अभिनंदन, भारत की बड़ी जीत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में एलान किया है कि कल भारत के वीर जवान अभिनंदन वर्धमान को वापस हिंदुस्तान को सौंपेंगा।  इमरान खान ने कहा कि हमने हिंदुस्तान का पायलट पकड़ा हुआ है हम एज ए पीस जस्टिस उसे भारत को सौंपेंगे। आपको बता दें कल सुबह पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने की कोशिश की थी उसी की जवाबी कार्यवाई के दौरान हमारे जवान पाकिस्तान में फंस गया था। भारत द्वारा लगातार कूटनीतिक दवाब के चलते भारत ने हमारे जवान को वापस सौंपने का निर्णय लिया है। एक तरह से यह भारत की बहुत बड़ी जीत है।

भारत के कैद पायलट विंग कमांडर अभिनंदन (IAF Pilot Abhinandan) को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां की संसद में यह बात कही है. इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान कल भारतीय पायलट अभिनंदन (Abhinandan) को रिहा करेगा. इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है.

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा था कि यदि भारतीय वायुसेना के पायलट की वापसी से भारत के साथ तनाव ‘कम’ होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है. नियंत्रण रेखा के पास भारत और पाकिस्तान की वायु सेनाओं के बीच भीषण संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर को उस समय हिरासत में ले लिया था जब उनका मिग 21 लड़ाकू विमान गिर गया था. इसके एक दिन बाद पाकिस्तान का यह बयान आया है. उधर, भारत और पाकिस्तान के बीच कायम तनातनी के बीच पाक की कैद में भारतीय पायलट के मामले में भारत ने पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में कहा कि हमें पायलट की तुरंत वापसी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *