NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ मनोरंजन राजनीति

कलयुग में पार्थिव शिवलिंग निर्माण से प्रसन्न होते हैं शिव – संत युधिष्ठिर लाल, शदाणी दरबार

रायपुरः सवा करोड़ शिवलिग निर्माण समिति रायपुर द्वारा आयोजित पार्थिव शिवलिग निर्माण एवं श्रीमद् भागवत कथा के दसवें दिन आज 19 लाख 13 हजार तीन सौ सत्रह शिवलिंगो का निर्माण हुआ। आज की कथा का शुभारंभ बिलासपुर से आये हुए यजमान लक्ष्मी नारायण जायसवाल एवं समिति अध्यक्ष सच्चिदानन्द उपासने के द्वारा व्यास पीठ के पूजन से हुई।

आज स्वामी बृजेशानन्द महराज ने महाभारत सम्पन्न होने पर महाराज युधिष्ठिर को राजपाठ सौंप दिया गया श्री हरि मृत्युलोक में 125 साल बीताने के बाद काल महाराज श्रीहरि से वापस बैकुंठ में आने का निवेदन करते हैं तब वहाँ विचर रहे व्याघ्र के तीर से श्रीहरि ने अपने प्राण त्याग दिये और बताया कि मृत्युलोक में जाना निष्चित है, मौत बहाने लेकर आती है।

कार्यक्रम में कथा के समापन पर समिति के अध्यक्ष सच्चिदानन्द उपासने ने शदाणी दरबार के संत युधिष्ठिर लाल, रायपुर उत्तर विधानसभा विधायक श्रीचंद सुंदरानी, का विशेष आभार व्यक्त किया तथा समस्त श्रद्धालुओं का विशेष अभिनंदन किया और बताया कि स्वास्थगत समस्या होते हुए भी उन्होनें इस आयोजन का बीड़ा उठाया और आज वे स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

संत युधिष्ठिर लाल ने बताया यह आयोजन छत्तीसगढ़ धरा के लिए सौभाग्य की बात है, छत्तीसगढ़ के राजनेता धर्मनेता का काम कर रहे सच्चिदानन्द उपासने ने यह विशेष आयोजन रायपुर की धरा पर आयोजित किया गया उन्होनें स्वामी बृजेशानन्द जी को बृज के इसके रूप में यह कथा का आनंद दे रहे हैं, शिव बिना हम सव के समान है सतयुग में स्वर्ण जड़ित षिव, त्रेता युग में रत्नों का शिवलिंग द्वापर युग में पारे का शिवलिंग एवं कलयुग में पार्थिव शिवलिंग का निर्माण से भगवान शिव का समान आशीष मिलता हैं।

समिति के अध्यक्ष सच्चिदानन्द उपासने ने बताया कि आज के विषेष आकर्षण में सुशील बावेजा (मुम्बई) रविन्द्र जैन के शिष्य का भजन सरिता, संत युधिष्ठिर लाल जी का उद्बोधन, शिवाजी स्कूल से आये हुए लगभग 100 बच्चों द्वारा शिवलिंग निर्माण सारागाँव से आये हुए शत्रुघ्न साहू द्वारा विशेष शिवलिंग निर्माण एवं 10 साल की दो बच्चियो निधि ध्रुव एवं हेमपुष्पा साहू द्वारा 600 – 600 पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया गया।

आज के आयोजन में मुख्य रूप से श्रीचंद सुंदरानी विधायक उत्तर विधानसभा रायपुर, किशोर महानंद, राजेश पाण्डेय, योगेन्द्र सिंह भिलाई, लक्ष्मण सिंह चन्द्रा जांजगीर चांपा, दीपिका सोरी जगदलपुर, माधव यादव, रम्भा चैधरी, सुमन सिंह, सुनील सुधाकर पाण्डेय, शिबू शुक्ला, आलोक श्रीवास्तव, दिलीप धनकर, सौरभ जैन, आदि सहित लगभग 2000 श्रद्धालु शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *