NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ राजनीति

पार्टी सुप्रीमो अजित जोगी के लिए पत्नी रेणु जोगी को मनाने है मुश्किल…सीपीआई का हुआ जनता कांग्रेस में विलय…

रायपुर-जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने बहुजन समाज पार्टी के बाद कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के साथ गठबंधन करने की घोषणा कर दी है। सीपीआई बस्तर की दो सीटों- दंतेवाड़ा और कोंटा पर अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी। रविवार को बसपा और सीपीआई के साथ आयोजित सयुंक्त प्रेसवार्ता में जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बसपा और जनता कांग्रेस गठबंधन की लोकप्रियता को देखते हुए सीपीआई भी हमारे साथ शामिल हो रही है।जोगी ने कहा कि सीपीआई के शामिल होने से गठबंधन को मजबूती मिलेगा।

प्रेसवार्ता के दौरान  उन्होंने बताया  कि छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के गठबंधन की लोकप्रियता एवं भारी जनसमर्थन को देखते हुए कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया ने गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है। सीपीआई के शामिल होने से मायावती के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में बने बसपा-जेसीसीजे-सीपीआई महागठबंधन की ताकत दोगुनी हो गयी है।तीन समान विचारधारा के दलों का यह जनसमर्थित महागठबंधन अगले माह होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में महाविजयी गठबंधन सिद्ध होगा।

अजीत जोगी होंगे मुख्यमंत्री प्रत्याशी-

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत जोगी बसपा-जेसीसीजे-सीपीआई महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री प्रत्याशी होंगे।

भाजपा है जनविरोधी:-

व्यतव्य में डॉ रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की नीति और नियत दोनों जनविरोधी करार देते हुए कहा गया कि जो मुख्यमंत्री पिछले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने मजबूर, राज्य के 50 प्रतिशत लोगों को गरीबी के दलदल से बाहर नहीं निकाल पाया उसे मुख्यमंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पत्नी को मनना कठिन:-

प्रेसवार्ता के दौरान रेणु जोगी के सवाल पर अजीत जोगी ने कहा, अभी बहुत समय है मैं उन्हें मना रहा हूं, पत्नी को मनाना बहुत कठिन होता है।

20 को करेंगे बस्तर के दौरा:-

बताया गया कि महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी अजीत जोगी 20 से 24 अक्टूबर तक बसपा-जेसीसीजे-सीपीआई महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार करने बस्तर का दौरा करेंगे। 23 अक्टूबर को कोंटा और दंतेवाड़ा में सीपीआई के उम्मीदवारों के पक्ष में भी विशाल आमसभाओं को संबोधित करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *