NEWS क्राइम न्यूज खास खबर छत्तीसगढ़

बहुत बड़ा खुलासा: अब जवानों को निशाना बनाने ISI कर रहा है ये खतरनाक साजिश

नई दिल्ली. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी आर्मी ने जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए खतरनाक साजिश रची है. आईएसआई ने सुरक्षाबलों के राशन स्टॉक में जहर मिलवाने का प्लान तैयार किया है. पुलवामा हमले के बाद भारत के हवाई हमले से पाकिस्तान बौखला गया है.

सीमा पार से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और पाकिस्तानी आर्मी आतंकवादियों को भेजने में लगी हैं. वहीं जहर मिलाने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इसके लिए कश्मीर में मौजूद अपने एजेंट्स का इस्तेमाल कर सकता है. खुफिया रिपोर्ट आने के बाद कश्मीर में सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. खास बात है आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिदीन सहित तमाम आतंकी संगठनों को भारत में हमले तेज करने को कहा है.

वहीं घाटी में मौजूद सेना और अर्धसैनिक बलों के प्रतिष्ठानों पर हमले करने का भी आदेश दिया गया है. यूनाइटेड जिहाद काउंसिल ने भी अपने गुर्गों को आतंकी हमले करने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद दिल्ली सहित प्रमुख शहरों में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. गौरतलब है कि पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव और बढ़ गया था. भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को जवाबी कार्रवाई करते हुए पीओके और पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों पर हमले किए, जिसमें कई आतंकवादी मारे गए.

इसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में घुसकर बम गिराए. लेकिन वायुसेना ने तुरंत कार्रवाई की और विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने एक एफ16 विमान मार गिराया. लेकिन दुर्भाग्यवश उनका मिग 21 भी क्रैश हो गया और उनका पैराशूट दुश्मन की सीमा में चला गया. यहां उन्हें पाकिस्तानी आर्मी ने कस्टडी में ले लिया. इसके बाद उन्हें शुक्रवार (1 मार्च) को भारत को सौंप दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *