NEWS खास खबर छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: सतनामी समाज के गुरू बाबा बालदास कांग्रेस में शामिल

रायपुर. सतनामी समाज के गुरू बाबा बालदास कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मंगलवार को राजिव भवन में उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सामने कांग्रेस में शामिल हो गए। गुरू बाबा बालदास मंगलवार को अपने एक हजार समर्थकों के साथ राजिव भवन पहुंचे थे। बालदास के साथ बेटे कुशवंत भी थे। बालदास का पिछले काफी दिनों से भाजपा से मोहभंग हो गया था। उन्होंने अपने बेटे कुशवंत के लिए भाजपा से आरंग से टिकट मांग रहे थे। पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दी, तब से वह नाराज चल रहे थे। कांग्रेस प्रवेश करने के बाद बालदास ने कहा है कि वे प्रदेश के सभी 90 विधानसभा में चुनाव प्रचार करेंगे।

प्रभारी पीएल पुनिया, भूपेश बघेल, चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव और भुवनेश्वर कलिता की मौजूदगी में बालदास और खुशवंत ने कांग्रेस प्रवेश किया। इस दौरान सतनामी समाज के कई पदाधिकारी व लोगों ने भी कांग्रेस ज्वाइन किया। इस मौके पर पुनिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पतन के लिए गुरुओं ने हमारी पार्टी ज्वाइन की है। अब निश्चित ही कांग्रेस पार्टी भाजपा को पराजय करने में सफल होगी। उन्होंने कहा कि गुरुओं के आने से कांग्रेस पार्टी मजबूत हुई है पहले ही हमारी पार्टी में रुद्र गुरु हैं अब इन गुरुओं के आने से और भी मजबूत काँग्रेस होगी।

वहीं गुरु बालदास ने कहा कि लंबे समय से देख रहे है कि पहले कांग्रेस की सरकार रही है और बडे अच्छे ढंग से पार्टी और सरकार चलती रही। जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई सत्ता में तो लगा कि सतनामी समाज के विकास के लिए काम किये जायेंगे पर ये भारतीय जनता पार्टी द्वारा हमारे समाज से भेदभाव व जातिवाद का आडंबर फैला रही है।  आज भी हमारे समाज के लोंगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *