NEWS खास खबर छत्तीसगढ़ मनोरंजन राजनीति

सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण का महानुष्ठान हुआ पूरा, महादेवघाट के खारुन तट पर भारी बारिश के बीच हुआ विसर्जन

रायपुरः राजधानी में आयोजित सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण महायज्ञ के अंतिम दिन लगभग 1500 श्रद्धालुओं ने 11लाख 13 हजार 197 शिवलिंगो का निर्माण किया। इसी के साथ लक्ष्य सवा करोड़ से लगभग साढ़े बारह लाख अधिक कुल 1 करोड़ 37 लाख 44 हजार 156 पार्थिव शिवलिंगो का निर्माण हुआ। बतादें कि पार्थिव शिवलिंग निर्माण के अंतिम दिन भारी बारिश के बाद भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ और निर्माण स्थल से लगभग 15 किलोमीटर दूर महादेवघाट के खारुन में पार्थिव शिवलिंगों का विसर्जन किया गया।

महायज्ञ के अंतिम दिन समिति के अध्यक्ष सच्चिदानन्द उपासने ने प्रयागराज से आये हुए स्वामी बृजेशानन्द महाराज का शाॅल श्रीफल से स्वागत किया एवं आये हुए विप्रवरों का समिति के कार्यकर्ताओ द्वारा शाॅल श्रीफल वस्त्र से स्वागत किया गया। सच्चिदानन्द उपासने ने आये हुए श्रद्धालुओं का एवं आयोजन समिति के सदस्यों का धन्यवाद किया।

तत्पश्चात् पूर्ण विधि विधान से बने हुए पार्थिव शिवलिंगो का अभिषेक कर उसका खारून नदी के प्रवाह में विसर्जित किया गया।

कार्यक्रम के अंतिम दिन महाप्रसाद का आयोजन था और मुम्बई से आये हुए सुनील वावेजा ने सुमधुर भजनों से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया आज आए हुए श्रद्धालुओ ने इस आयोजन की भूरि . भूरि प्रशंसा की एवं ओम नमः शिवाय का जाप किया। आज के इस समापन आयोजन में मुख्य रूप से कन्हैयालाल छुगानीए राजीव लोचन श्रीवास्तवए मनीष प्रजापतिए हेमंत उपासनेए श्रम्भा चैधरीए दिलीप धनकरए सुनील सुधाकर पाण्डेयए मुकेश मिश्राए प्रमोद शुक्लाए विनोद तिवारीए आलोक श्रीवास्तवए विनय तिवारीए मिथिला अग्रवालए सुमन सिंहए सौरभ जैनए आनंद राज गुप्ताए अमित डोयेए दयानंद खांडेेकरए आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *