NEWS क्राइम न्यूज खास खबर छत्तीसगढ़

प्रदेश में फैल रहे डेंगू पर पर बोले  स्वास्थ्य मंत्री  यही से बैठकर देख रहा हु सारे कार्यक्रम

दुर्ग भिलाई ही नहीं बल्कि राजधानी और न्यधानी में भी डेंगू का प्रवेश

छत्तीसगढ़ में डेंगू अपना भयावह रुप ले चूका है इसकी चपेट में आने वाले मरीज की तादाद दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। डेंगू अब दुर्ग भिलाई ही नहीं बल्कि राजधानी और न्यधानी में भी प्रवेश कर चुका है। मीडिया ने जब स्वास्थ्य मंत्री से इस बारे में बात करनी चाही तो स्वास्थ्य मंत्री बोले यहीं से बैठकर देख रहा हु सारे कार्यक्रम।

राजधानी में डेंगू के मरीज मिलने से दहशत का माहौल, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री बड़े ही निश्चिंत दिखाई दिए

कुछ ही दिनो पहले डेंगू से भिलाई में 8 बच्चो समेत 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब राजधानी के कोषालय कार्यालय के छः कर्मचारियों में और न्ययधानी बिलासपुर में 16 के करीब डेंगू के लक्षण वाले मरीज पाए गए हैं। रायपुर में डेंगू के आने से दहशत का माहौल है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री बड़े ही निश्चिंत दिखाई दिए। इन्होने कहा कि यही से बैठे-बैठे सारे कार्यक्रम देख रहा हुं। मंत्री ने बयानबाजी करते हुए कहा कि भिलाई के 20 प्राइवेट अस्पतालों को डेंगू के इलाज के लिए मरीजों के प्रति संवेदनशील रहने के निर्देश दिए है।

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए
उधर पीसीसी कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव ने कहा कि सरकार को चार महीने पहले ही डेंगू जैसी बीमारियों से निपटने के प्रवंध करने चाहिए थे लेकिन सरकार का स्वास्थ अमना बेपरवाह नजर आ रहा है। प्रदेष के ग्रामीण अंचलों में तो हालात बद से बदतर है।

जनता को उपदेश देते दिखाई दिए मंत्री अजय चंद्राकर

इधर डेंगू से बचने के लिए कोई ठोस कदम उठाए के बजाय मंत्री अजय चंद्राकर मीडिया के माध्यम से जनता को उपदेश देते दिखाई दिए। कहा कि ये टाइप 3 डेंगू का असर है। डेंगू मच्छर साफ पानी मे पनपता है इसलिए कूलर टायर जैसी जगहों से पानी की सफाई करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *